Latest from guidelink

8/recent/ticker-posts

FAU-G kya hai, kaise install karen। puri jankari


FAU-G kya hai, kaise install karen। puri jankari

हाल ही में भारत सरकार द्वारा 159 Chinese applications को ban किया है जिसमे multiplayer action game pub-G का नाम भी शामिल है। 

Pub-g विश्व भर में प्रशिद्ध गेम था। अगर आप pub-g खेलते होंगे तो आपको पता होगा ही की ये कितन addictive गेम था। इस गेम को आप स्मार्टफोन्स और लैपटॉप दोनों पर खेल सकते थे।

FAU-G kya hai, kaise download karen। puri jankari


What is fau-g:full information in hindi


Pubg बैन (Pubg ban in india)

Pub-G के बैन होने से देश के gamer खाफी उदास है, वहीँ कई गेम कंपनी को इससे काफी लाभ हुआ है,उनके users में काफी growth हुई है और कई नए games भी launch हुए है 


इसी बीच बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के tweets ने सबको चौंका दिया। दरअशल उन्होंने 4 september 2020 को एक tweet किया जिसमे उन्होंने लिखा की-

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के समर्थन में एक्शन गेम FAU-G  पेश करने पर गर्व है।

उन्होंने आगे लिखा की players, entertainment के साथ सैनिक के बलिदानो के बारे में जानेंगे और इस गेम के टोटल revenue का 20% BharatKeVeer ट्रस्ट को जायेगा।


FAU-G क्या है।(what is fau-g game)

FAU-G का फुल फॉर्म Fearless and United: Guards है यह pub-g की तरह ही मल्टीप्लयेर जिसमे प्लेयर एंटरटेनमेंट के साथ साथ भारतीय सैनिक के बलिदान के बारे में जान पायेंगे। यहाँ पर आप as a sainik game को प्ले कर पायेंगे।


यह गेम indian army के काफी क्लोज होगा। pubg की तरह fau-g में भी एक मैप होगा लेकिन ये मैप galwan valley और other इंडियन मैप होगा।


FAU-G किसके द्वारा बनाया जा रहा है।(owner of fau-g)

यह गेम निर्माणाधीन है इस गेम को nCore gaming company के द्वारा बनाया जायेगा। यह कंपनी बैंगलोर में स्तिथ है अर्थात यह एक made in india game होगा। इसमें Bollywood superstar अक्षय कुमार की भी भागीदारी हो सकती है।


Fau-g कब launch होगा।(fau-g launching date)

इसका कोई release date अभी फिक्स नहीं है अभी सिर्फ  poster ही आया है। परन्तु उम्मीद की जा रही की जल्द ही यह गेम play store एंड apple store पर यूजर के लिए उपलब्ध होगा, जहाँ से आप इसे install कर सकते हैं।

 कई लोगो का कहना है की इस गेम का पोस्टर copied है बोला जा रहा है की यह इमेज पहले से ही shutterstock पर uploaded था उसमे थोड़ी सी एडिटिंग कर दी गयी है ।


मेरा दृष्टिकोण(my views about fau-g)

मुझे लगता ऐसा है की कंपनी ने जल्दीबाजी की है ।Faug का नाम सुनकर ऐसा लगता है ये game same like pubg होने बाला है परन्तु ये launch होने बाद ही पता चलेगा की game कैसा होगा। नाम के साथ-साथ इन्होने पोस्टर भी कॉपी की है जिससे इनकी branding पर कुछ असर तो पड़ेगा ही पड़ेगा।

अब  आती है गेम की की बात तो ये तो स्पस्ट है की गेम की quality एंड visuals बेहतर होंगे तभी गेम चलेगा क्योंकि लोग अच्छे क्वालिटी बाले गेम already खेल चुके है,वे quality पर  विश्वास करेंगे।


आपके लिए(for you)

गेम खेलनी कोई बुरी बात नहीं है परन्तु,चाहे वो कोई भी गेम हो गेम का एडिक्शन बहुत ही बुरा होता है।

Limit में ही गेम खेलिए क्योकि अगर आप हमेशा गेम में ही लगे रहोगे तो आपकी आँख एबं दिमाग पर असर पड़ना शुरू हो जायेगा। आपका स्वाभाव चीड़ चिड़ा हो जायेगा। एबं आपके और भी कार्य बाधित होंगे।

जाते जाते 

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर करे एवं अगर कोई सुझाब हो तो कमेंट जरूर करें ।

Post a Comment

0 Comments